7 Best Ways to Get More Views on Instagram: Rapidly Grow Your Instagram Reach in 2022
इंस्टाग्राम पर अधिक व्यूज पाने के 7 बेहतरीन तरीके: 2022 में अपने इंस्टाग्राम रीच को तेजी से बढ़ाएं
Instagram पर सफल होने का रहस्य अधिक व्यूज प्राप्त करना है, और दुर्भाग्य से, आपके followers पर्याप्त नहीं हैं! आपको किसी तरह उन अनगिनत उपयोगकर्ताओं के फ़ीड में दिखाई देने की ज़रूरत है, जिन्हें अभी तक आपका अकाउंट नहीं मिला है
इंस्टाग्राम के पास यह तय करने का अपना तरीका है कि कौन सा पोस्ट किसको दिखाना है और कितने लोगो को दिखाना है , और एक ब्रांड के रूप में, यह समझना हमेशा आसान नहीं होता है कि एल्गोरिथ्म कैसे काम करता है। यही कारण है कि हमने आपके लिए काम किया है और आपके Instagram views को तेजी से बढ़ाने के लिए हमारे 7 सर्वश्रेष्ठ हैक किए हैं। तो चलिए जानते है -
आपके Instagram Reach और Views को बढ़ाने के लिए हमारे 7 Tips यहां दिए गए हैं:
Use the Right Hashtags
Create Shareable Content
Focus More On Reels
Don’t Forget to Run Ads
Location Tagging
Post at the Right Time
Go Live On Instagram
Use the Right Hashtags
क्या आपकी कुछ पोस्ट बिना किसी स्पष्ट कारण के अन्य पोस्ट की तुलना में अधिक बार देखी जाती हैं? ये आपके हैशटैग के कारण हो सकता है।
नई लीड के लिए explore page एक बेहतरीन जगह है और सही हैशटैग का उपयोग करने से आप untapped audience तक पहुंच सकते हैं।
आपके अपने niche को सर्च करे ,जो सबसे पहले के 3 पोस्ट है उसे ओपन करके उसके हैशटैग कॉपी करे , अब उन तीनो में कॉमन hashtag को निकाल ले और थोड़े अपने Niche के according मिलकर set बना ले |
चूंकि वे पोस्ट पहले से ही अपने हैशटैग सेट के साथ शीर्ष पर हैं, इसलिए हैशटैग के आपके नए Combination के शीर्ष पर भी रैंक होने की अधिक संभावना है
साझा करने योग्य सामग्री बनाएं Create Shareable Content
यह कोई रहस्य नहीं है कि इंस्टाग्राम पर अधिक views प्राप्त करने का अंतिम trick अपने loyal followers को अपने प्रचारकों में बदलना है।
यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है - आप अपने loyal followers से पहले अपनी content प्राप्त करते हैं और उन्हें target करते हैं, और बदले में, वे आपकी सामग्री को अपने नेटवर्क के साथ साझा करेंगे और Engagement बढ़ाएंगे ।
लेकिन इस जादू का होने के लिए, आपको Shareable करने योग्य content बनाने की आवश्यकता है। अपने target followers का विश्लेषण करें और देखें कि उनकी स्टोरी और DM पर किस तरह का content साझा करने की अधिक संभावना है और कुछ ऐसा ही create का प्रयास करें।
उदाहरण के लिए, आज कल के युवा अनुयायी आमतौर पर memes और रीलों को पसंद करते हैं।इसलिए यदि आप Memes और रीलों के माध्यम से अपने ब्रांड और product का प्रचार करते हैं, तो वे आपकी पोस्ट को अपने नेटवर्क के साथ साझा करने की अधिक संभावना रखते हैं, जिससे आपको Engagement के लिए अधिक लीड मिल सके ।और वे आपकी सामग्री के बारे में अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी पोस्ट कर सकते हैं।
रीलों पर अधिक ध्यान दें Focus More On Reels
इंस्टाग्राम REEL
इंस्टाग्राम स्टोरीज और स्टैटिक पोस्ट आपके फॉलोअर्स के लिए बहुत अच्छे हैं, लेकिन अगर आप unexplored markets पर टैप करना चाहते हैं, तो इंस्टाग्राम रील्स आज़माएँ।
आपने देखा होगा कि static post के बजाय रील पोस्ट करने से आपको अधिक व्यू मिलते हैं। क्या तुमने कभी सोचा है क्यों?
ऐसा इसलिए है क्योंकि लोग अपने मुख्य फ़ीड की तुलना में रील सेक्शन पर अधिक समय बिता रहे हैं। और इसी कारण से, Instagram ने अपने IGTV अनुभाग को हटा दिया है और रीलों के लिए अधिक स्थान बनाने के लिए अपनी वीडियो सामग्री को नया रूप दिया है।
इसके शीर्ष पर, इंस्टाग्राम ने खुद को इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं का ध्यान खींचने के लिए रीलों की क्षमता का एहसास किया है, यही वजह है कि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी रीलों को अपने उपयोगकर्ताओं के फीड पर धकेलती है।
इंस्टाग्राम रील्स पर और व्यूज कैसे प्राप्त करें? कुरकुरा, सूचनात्मक (या मज़ेदार) क्लिप बनाएं जो पेशेवर दिखते हैं और ऑडियो या संदर्भों का उपयोग करते हैं जो ट्रेंडिंग हैं।
विज्ञापन चलाना न भूलें Don’t Forget to Run Ads
इंस्टाग्राम विज्ञापन
अपने विचारों को व्यवस्थित रूप से बढ़ाने में बहुत समय लगता है। जबकि यह निश्चित रूप से आपके दीर्घकालिक लक्ष्यों के लिए महत्वपूर्ण है, यदि आप अपने विचारों को तेज़ी से बढ़ाना चाहते हैं, तो Instagram विज्ञापन आदर्श हैं।
साथ ही, आपको सशुल्क प्रचार के लिए सैकड़ों या हजारों डॉलर खर्च करने की आवश्यकता नहीं है - एक त्वरित, छोटा विज्ञापन आपको सैकड़ों उपयोगकर्ताओं के सामने रखेगा, और फिर आप वहां से निर्माण कर सकते हैं।
Instagram पर विज्ञापन चलाने के तीन मुख्य तरीके हैं:
Boost your static post
Run an ad on your stories
Create a promoted reel.
एक कुरकुरा, आकर्षक विज्ञापन आपको तुरंत बहुत सारे फॉलोवर्स प्रदान करने में सक्षम होगा |हालांकि याद रखें - आपकी प्रचार रणनीति कितनी भी भव्य क्यों न हो, अगर आपकी सामग्री मजबूत नहीं है तो यह आपको बहुत अच्छा नहीं करेगी। Content is always king.
हमारी सर्वश्रेष्ठ Instagram मार्केटिंग पेज आपको वास्तव में प्रभाव डालने में मदद कर सकती हैं। तो अभी फॉलो करे @digital_masterman को |
Location Tagging स्थान टैगिंग इंस्टाग्राम लोकेशन टैगिंग
Location Tagging एक्सप्लोर पेज पर दिखने और विशेष रूप से अपने दर्शकों को लक्षित करने का एक शानदार तरीका है। हालाँकि, यह ट्रिक स्थान-विशिष्ट कंपनियों के लिए सबसे अच्छा काम करती है। इसलिए यदि आप एक वैश्विक, आभासी सेवा चला रहे हैं, तो यह आपकी बहुत मदद नहीं कर सकता है।
Post at the Right Time
यह महसूस करने से ज्यादा निराशा की कोई बात नहीं है कि आप सब कुछ ठीक कर रहे हैं लेकिन अपने विचारों में कोई सुधार नहीं कर रहे हैं।
समस्या यह हो सकती है कि आप सही समय पर पोस्ट नहीं कर रहे हैं। इंस्टाग्राम एल्गोरिथम उपयोगकर्ता के व्यवहार को ट्रैक करके काम करता है। इसका मतलब है कि जितने अधिक लोग आपकी सामग्री को पसंद करते हैं, उसकी पहुंच उतनी ही अधिक होती है।
अब, मान लें कि आपके लक्षित दर्शक सप्ताह के दिनों में शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक सक्रिय हैं। यदि आप अपने स्वयं के कार्यदिवस कार्यक्रम के दौरान इस विंडो के बाहर पोस्ट कर रहे हैं, तो वे आपकी सामग्री देखने के लिए वहां नहीं होंगे।
बिना किसी important link के, Instagram को विश्वास होगा कि आपकी पोस्ट पर्याप्त अच्छी नहीं है और स्वाभाविक रूप से आपकी पहुंच कम कर देगी। जब तक आपके लक्षित दर्शक ऑनलाइन होंगे, तब तक आपकी पोस्ट उनके फ़ीड से दूर हो जाएगी।
इसलिए increase early engagement के लिए उनकी Active टाइम के पास पोस्ट करने का प्रयास करें। एक बार जब आप दर्शकों के पहले समूह को आकर्षित करने का प्रबंधन कर लेते हैं, तो Instagram स्वचालित रूप से आपकी सामग्री को अन्य उपयोगकर्ताओं को दिखाएगा।
Instagram Live
इंस्टाग्राम पर लाइव जाएं
आप दिन में दो बार - या तीन बार भी पोस्ट कर सकते हैं, वहां सबसे अच्छी सामग्री बना सकते हैं, और फिर भी अपने आप को अपने प्रतिस्पर्धियों से पिछड़ते हुए देख सकते हैं। यदि आप उस स्थिति में नहीं रहना चाहते हैं, तो आपको इंस्टाग्राम लाइव का उपयोग शुरू करना होगा!
निश्चित रूप से, लाइव जाना हमेशा एक महान संबंध-निर्माण अभ्यास रहा है, लेकिन आपने देखा होगा कि लाइव होना भी आपकी कहानी को आपके अनुयायियों के मुख्य पृष्ठ पर हर किसी के सामने रखता है।यह आपके ब्रांड को तत्काल एक्सपोज़र बूस्ट देता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को आपके ब्रांड को सामान्य रूप से देखने की अधिक संभावना होती है।
हालाँकि, यदि आप केवल अपने खाते में ट्रैफ़िक आकर्षित करने के लिए लाइव जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि लाइव इस तरह से डिज़ाइन किया गया है जो नए उपयोगकर्ताओं के बीच जिज्ञासा पैदा करता है।
यह नहीं जानते कि यह कैसे करें? हमारी सर्वश्रेष्ठ Instagram मार्केटिंग पेज आपको वास्तव में प्रभाव डालने में मदद कर सकती हैं। तो अभी फॉलो करे @digital_masterman को |
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